Home > polls > Tech polls > Poll : भारतीय सरकार को PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति देना चाहिए या नहीं ?

Poll : भारतीय सरकार को PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति देना चाहिए या नहीं ?

PUBG मोबाइल इंडिया

Poll : भारतीय सरकार को  PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति देना चाहिए या नहीं ? : भारतीय सरकार ने बहुत सारी चाइनीज़ एप्लीकेशन और गेम्स को बैन किया था, जिसमे से PUBG मोबाइल भी था। PUBG मोबाइल के बैन के बाद PUBG की कंपनी ने बहुत कोशिश किया कि वो लोग वापस भारत में PUBG मोबाइल को रिलीज़ कर सके, लेकिन ऐसा नहीं हुआ ।

कुछ समय बाद PUBG वालो ने PUBG मोबाइल इंडिया लाया लेकिन इसे भी भारतीय सरकार ने अनुमति नहीं दिया । भारत में PUBG मोबाइल के बहुत सारे प्रशंसक हैं, फिर भी भारतीय सरकार PUBG मोबाइल को अनुमति नहीं दे रही है।

इस पोस्ट में मैंने एक वोटिंग रखा है, आपको वोट देना है कि भारतीय सरकार को PUBG मोबाइल को फिर से रिलीज़ करने देना चाहिए कि नहीं ।

प्रशंसक बहुत ही ज्यादा इस गेम का इंतज़ार कर रहे हैं।

 

भारतीय सरकार ने PUBG मोबाइल को अनुमति देना चाहिए या नहीं ?

आप क्या सोचते हैं । वोट करिये


परिणाम :

Yes
100.00%
No
0.00%

 


हाल ही में, nCore गेम्स ने FAUG गेम निकाला, लेकिन इस गेम को भारतीय प्रशंसक ने ना पसंद किया। गूगल प्ले स्टोर पर इस गेम का रेटिंग 3 स्टार है। इसका मतलब यह गेम उतना अच्छा नहीं है, जितना कि लोग उम्मीद कर रहे थे।

FAUG गेम का प्रचार बहुत ज्यादा हुआ था, इस गेम को बोला जा रहा था कि यह गेम PUBG से भी ज्यादा अच्छा होगा। इसका प्रचार करने के लिए अक्षय कुमार को जिम्मा दिया गया था।

सभी को लग रहा था कि यह गेम बैटल रॉयल गेम होगा लेकिन यह गेम कहानी वाला गेम निकला। FAUG से गेम के चाहने वालों को काफी निराशा  हुआ |

भारत  के गेमिंग प्रेमी लोगों को, भारत सरकार के PUBG बैन करने के फैसले से काफी ज्यादा नाखुश हैं। भारतीय कंपनी भी PUBG के मुकाबले अच्छा गेम्स नहीं निकाल पा रही है।

PUBG मोबाइल का मुकाबला करने, कॉल ऑफ़ ड्यूटी गेम भी आयी लेकिन यह गेम उतना पॉपुलर नहीं बन पायी जितना पॉपुलर PUBG हो पायी। PUBG मोबाइल एक ब्रांड हो गया है, अगर कोई भी कंपनी, कोई भी गेम लाएगी तो उसे PUBG मोबाइल से तुलना किया जायेगा, इसलिए नए गेम्स का गुणवत्ता PUBG मोबाइल के जितना ही होना चाहिए या फिर उससे ज्यादा ।

मेरी राय : भारत सरकार को PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति देना चाहिए या नहीं ?

मेरी राय में भारतीय सरकार को PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति दे देना चाहिए, ऐसा इसलिए करना चाहिए को कि PUBG कंपनी वालो ने भारत के हिसाब से नया गेम बनाया है।

PUBG मोबाइल को बैन करने के पीछे सुरक्षा का सवाल था और चाइनीज़ कंपनी के पास भारतीय गेमर्स का डेटाबेस था। इसलिए PUBG मोबाइल को बैन कर दिया गया था।

अब PUBG कारपोरेशन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर, PUBG प्लेयर्स का डाटा को माइक्रोसॉफ्ट अज्योर(Azure) के पास है। मुझे लगता है कि भारतीय सरकार को PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति दे देना चाहिए।

भारतीय गेमर्स को क्या फायदा होगा ? अनुमति दे देने से ?

अगर भारतीय सरकार अनुमति देती है तो फायदा भारत के गेमर्स और e-sports प्रतियोगिता को भारत में और ज्यादा बढ़ावा मिलेगा। PUBG मोबाइल के आने के बाद भारत में e-sports प्रतियोगिता काफी ज्यादा प्रचलित हो गया था, जब से बैन हुआ था तब से e-sports प्रतियोगिता में भारी गिरावट आयी ।

भारतीय YouTubers जो PUBG मोबाइल खेल के अपना गुजारा करते थे, वो लोग का मासिक कमाई कम हो गयी है, बहुत सारे छोटे छोटे YouTubers  जो सिर्फ PUBG मोबाइल पर निर्भर थे वो लोग काफी परेशान भी है क्यों कि दूसरा गेम उतना पॉपुलर भी नहीं है और दूसरा गेम भारत में पसंद भी नहीं किया जाता ।

PUBG मोबाइल ने भारत में एक गेमिंग कल्चर लेके आया था और यह गेम भारत को गेमिंग हब भी बना सकता था लेकिन बैन होने के बाद ऐसा कुछ हो नहीं पाया क्यों कि PUBG मोबाइल इस तरह का एक मात्र गेम है। दूसरा कोई भी गेम PUBG मोबाइल के आस पास भी नहीं है।

यह मेरी राय थी, आप वोट करके अपनी राय दें।

निष्कर्ष : भारतीय सरकार को  PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति देना चाहिए या नहीं ?

मेरी राय में तो अनुमति दे देना चाहिए, मैंने अपना कारण भी बता दिया है। आप वोट करके बताइये कि भारतीय सर्कार को PUBG मोबाइल इंडिया को अनुमति देना चाहिए या नहीं।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो इस पोस्ट को शेयर कीजिये ताकि और भी लोग वोट कर सके।

अगर आपको इस पोस्ट में कोई भी गलती नजर आया तो आप अपनी राय हमे ईमेल कर दे सकते हैं।

इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद ।


इसे भी पढ़ें : 5 Mobile Games जो आने वाली है | Top mobile games 2021 hindi

इसे भी पढ़ें : dearMoon in hindi | Dearmoon क्या है?