Home > gaming > 5 Mobile Games जो आने वाली है | Top mobile games 2021 hindi

5 Mobile Games जो आने वाली है | Top mobile games 2021 hindi

upcoming mobile games hindi

भारत में गेमिंग कम्युनिटी काफी ज्यादा बढ़ गया है, जब से PUBG Mobile गेम सफल हुआ है । PUBG Mobile एक सनसनी बन गया  Esports के लिए । इस गेम को देख के COD Mobile भी आया । लेकिन ये गेम PUBG जैसा पॉपुलर नहीं हो पाया । मोबाइल गेमिंग की रफ़्तार काफी ज्यादा बढ़ गया है । लेकिन PUBG मोबाइल का भारत में बैन होने से, करोड़ो का नुकसान हुआ है ।

PUBG के बैन होने के बावजुद, मोबाइल गेमिंग का ट्रेंड ख़त्म नहीं होने वाला । ये ट्रेंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है । हाल ही में nCore games ने FAUG गेम निकाला, इस गेम को बहुत सारे लोगो ने डाउनलोड किया ।

ज्यादातर मोबाइल गेमिंग कंपनी को लग रहा है कि मोबाइल गेमिंग का मार्केट बहुत ही ज्यादा बड़ा है और इस मार्केट को फैलाने के लिए Android और iOS के developers को और भी ज्यादा गेम्स बनाने पड़ेंगे ।

5 Mobile Games जो आने वाली है । Upcoming mobile games


1.) PUBG : New State ( न्यू स्टेट )

हाल ही में PUBG कंपनी ने, एक घोषणा किया कि वो एक नयी गेम लॉन्च कर रहे है। जिसका नाम उनलोगो ने PUBG : New State रखा है । दूसरे गेम कि तरह यह गेम नहीं होगी। इस गेम का timeline 2051 का होगा ।

प्लेयर्स को इस गेम में भविष्य के हथियार देखने को मिलेगा । इस गेम में ड्रोन होगा, शील्ड(shield) होगा, और भी आधुनिक तकनीक वाले gadget दिखेगा ।

PUBG : New state में प्लेयर्स को नया मैप(map) देखने को मिलेगा। जिसका नाम TRIO होगा।

यह गेम 2021 के अंत तक आ जायेगा । पहले इसका testing version आएगा फिर बाद में official version .

PUBG: New State  का ट्रेलर : 

 

2.) Valorant mobile ( वालोरैंट मोबाइल ) : 

जिसको भी Valorant गेम के बारे में नहीं पता है, तो उनको बता दें कि यह गेम बहुत ज्यादा पॉपुलर गेम है। इस गेम को Riot Games ने बनाया था।

valorant एक बहुत ही जबरदस्त multiplayer FPS  गेम है। यह गेम Counter-Strike: Global Offensive , से copy करके 5v5 का concept को और भी जबरदस्त कर दिया। जब इनलोगो ने गेम में “Agents” का परिचय करवाया ।

इस गेम में हर “Agent” का बहुत ही खास क्षमता है । सभी के शक्तियां अलग अलग है ।

2021 में valorant दुनिया के सबसे पॉपुलर गेम्स में से एक है । इसके प्लेयर्स करोड़ो  में है ।

Riot Games इस जबरदस्त गेम को आगे बढ़ाना चाहते हैं, जहाँ तक अफवाहों का कहना है। इसका मोबाइल version अभी तक announce नहीं हुआ है।

लेकिन बहुत सारे लोगो ने कहा है कि इस कंपनी के developers मोबाइल गेमिंग पर काम कर रहे हैं। यह अंदर कि बात है । इसे अभी तक कंपनी वालो ने announce नहीं किया है।

Valorant मोबाइल गेम कि आने कि संभावना 2021 के अंत तक है या फिर यह गेम 2022 के शुरू में आएगी।

valorant गेम का एक झलक : 

 

3.)  Apex Legends मोबाइल :

यह गेम भी वालोरैंट की तरह ही है । Apex Legends पहले से ही बहुत पॉपुलर गेम है। यह गेम 2019 से चल रहा है। अब इसका मोबाइल वर्जन आ रहा है ।

इनके character के पास अलग ability है।

EA  इस गेम को 2021 में लाना चाह रही थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसका मोबाइल वर्जन आने में लेट हो गया ।

अब यह गेम 2021 के अंत तक आ सकता है।

रिलीज़ समय : 2021 ( अंत ) 


4.) League Of Legends: Wild Rift

Riot Games नाम की कंपनी ने 2019 में ही इस गेम का घोसणा कर दिया था। लेकिन कुछ कारण से यह गेम जल्दी रिलीज़ नहीं हो पाया। यह गेम भी Online Multiplayer game है, और यह गेम बहुत पॉपुलर भी है, कंप्यूटर गेमिंग में ।

यह गेम अभी तक आया नहीं है। Riot Games के वेबसाइट पर आप देखेंगे की यह गेम आने वाला है। आप google Play स्टोर पर इसका pre-register कर सकते है।

इस लिंक पर जाकर आप pre-register कर सकते हैं।


इसे भी पढ़ें : डिअर मून प्रोजेक्ट क्या है? 

इसे भी पढ़ें : यूसाकु मेज़वा चाँद पर जाने के लिए 8 लोगो की तलाश कर रहें हैं। 


5.)  The Witcher: Monster Slayer

यह गेम एक location-based augmented-reality RPG है। जो आपको राक्षस शिकार (Monster hunting) के लिए चुनौती देगा ।

Monster Slayer एक AR गेम है। आपको अपने मोबाइल से राक्षस को पकड़ना है और उसको मरना है। यह गेम असली जगह पर खेला जाएगा AR की मदद से।

इस गेम का बस ट्रेलर आया है। अभी तक इसका कोई ऑफिसियल न्यूज़ नहीं आया की यह गेम कब रिलीज़ होगा । अनुमान के हिसाब से यह गेम 2021 में आ सकता है।


Conclusion / निष्कर्ष : 5 Mobile Games जो आने वाली है | Upcoming Mobile Games in hindi 

इन 5 गेम्स के अलावा भी और भी बहुत सारे गेम आ रहे है। 2021 में । आपको अपडेट में रहना है। जैसे ही कोई भी नया गेम रिलीज़ होगा। इस वेबसाइट पर आपको अपडेट मिल जायेगा।

आप इन सारे गेम्स को खेल कर मजे ले सकते हैं।

अगर इस पोस्ट में कोई भी गलती हो या आप कोई भी सलाह देना चाहते हैं, तो आप कमेंट कर सकते हैं या फिर आप ईमेल कर सकते है।