Saturday, July 30, 2022
Home > Tips And Tricks > YouTube Comment को Bold, Italics और Strikethrough Format में कैसे लिखें ?

YouTube Comment को Bold, Italics और Strikethrough Format में कैसे लिखें ?

YouTube Comment

जब से भारत में इंटरनेट सस्ता हुआ है तब से भारत के लोग, सुबह सबसे पहले उठ कर 2 GB डाटा ख़तम करते हैं उसके बाद ही बेड से  उतरते हैं । YouTube का इस्तेमाल भारत में 2016 से बहुत ज्यादा हुआ है ।

YouTube पर वीडियो देखने के अलावा हमलोग, वीडियो पर कमेंट भी बहुत ही ज्यादा मात्रा में करने लगे हैं । लेकिन हमलोग सिर्फ साधारण फॉण्ट पर ही कमेंट कर सकते हैं । अगर आप कमेंट भी करें तो सिर्फ एक ही फॉण्ट पर कमेंट कर सकते हैं ।

इस आर्टिकल में आपको पता चलेगा कि आप YouTube Comment को bold , Italics , और Strikethrough Format में कैसे लिख सकते हैं ।

YouTube Comment :- Bold , Italics , Strikethrough

Bold Comment on YouTube:

अगर आप वो इंसान हैं जो YouTube पर ज्यादा समय बिताता है तो आप bold comment का इस्तेमाल करके अपने कमेंट को मजेदार बना सकते हैं । कमेंट पढ़ने वाले को आपका कमेंट जल्दी दिखेगा और आपका कमेंट पर फोकस ज्यादा रहेगा ।

Comment को bold करने के लिए आपको कोई भी वाक्य लिखने से पहले आस्ट्रिक( astrik) चिन्ह ” * ” और वाक्य ख़त्म होने के बाद astrik चिन्ह ” * ” लगा दें । 

इससे आपका YouTube Comment bold हो जायेगा ।

एक बात का ध्यान जरूर रखियेगा, astrik sign के बाद कोई भी स्पेस ना छोड़े और वाक्य खत्म होने के बाद बिना कोई स्पेस का astrik sign लिखियेगा । नहीं तो आपका कमेंट में astrik sign आ जायेगा । 

Example – This Video is Awesome

Result – This Video is Awesome 

 

Italics comment on YouTube: 

YouTube पर italics Comment लिखने से आपका कमेंट का इम्प्रैशन भी अच्छा पड़ेगा । इससे आपका YouTube कमेंट ज्यादा नोटिस होगा । 

Italics comment लिखने के लिए आपको अपने वाक्य या शब्द से पहले underscore ” _ ” का चिन्ह और वाक्य या शब्द के बाद underscore “_ ” का चिन्ह लिख देना है । 

यहाँ पर भी आपको ध्यान देना है कि underscore ” _ ” के बाद स्पेस देके न लिखे और वाक्य ख़त्म होने के बाद बिना स्पेस छोड़े ” _ ” अंडरस्कोर लिखना है । 

example –    this is awesome

Result – this is awesome 

 

Strikethrough Comment on YouTube :

Strikethrough का मतलब कोई भी वाक्य को काटना ।  YouTube Comment पर आप कोई भी शब्द को काट सकते हैं जो आपको नहीं पसंद है । ये काटना सिर्फ और सिर्फ हटाए के शब्द या वाक्य को highlight करना है ।

Strikethrough करने के लिए शब्द या वाक्य से पहले dash ” – ” और वाक्य या शब्द ख़त्म होने के बाद ” – ” लगाने से कमेंट strikethough कमेंट हो जायेगा । 

यहाँ पर भी आपको स्पेस का ध्यान रखना है ।

Example :-      -Hello-

Result :-          Hello

 

आप एक साथ bold comment , Italics comment  एक साथ कर सकते हैं ।

जैसे कि astrik + dash ( – ) वाक्य का शुरू में और dash + astrik (-) वाक्य के अंत में । इससे 2 चीज़ें एक बार में हो जाएँगी ।

Example : –           -Hello-      Result :- Hello